5 Tips about रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभ You Can Use Today

Wiki Article



डेटा का संचार: डेटा को कानूनी बाध्यता को छोड़कर तीसरे पक्ष को संचार नहीं किया जाएगा।

ज्यादा मात्रा में और लत की तरह पीने से सेहत के लिए खतरा हो सकता है। इसलिए जरूरी है कि इसे लिमिट में कम मात्रा में भरें। अगर आपके शरीर में पहले से ही किसी तरह की परेशानी है तो बिना डॉक्टर से पूछे इसका सेवन न करें। हालांकि रेड वाइन में शराब की तुलना में एल्कोहल बहुत कम मात्रा में होता है।

रेड वाइन से फेसपैक बनाकर चेहरे पर भी लगाया जा सकता है। रेड वाइन के साथ दही और शहद को मिलाकर फेसपैक तैयार कर उपयोग किया जा सकता है। रेड वाइन फेसपैक उपयोग से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर करें।

यदि आपकी कुछ चिकित्सीय स्थितियां हैं, तो आपको पीने से पहले डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए रेड वाइन

अंगूर कई एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं। इनमें रेस्वेराट्रोल, कैटेचिन, एपिकेचिन और प्रोएंथोसायनिडिन शामिल हैं। ये एंटीऑक्सिडेंट, विशेष रूप से रेस्वेराट्रोल और प्रोएंथोसायनिडिन, रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभों के लिए जिम्मेदार माने जाते हैं।

रेड वाइन के कुछ शीर्ष लाभों की सूची नीचे दी गई है।

रेड वाइन की बोतल को डिब्बे में रख सकते हैं या किसी कपड़े से लपेट कर रख सकते हैं। शराब को रसायनों, भोजन और अन्य घरेलू चीजों से दूर रखा जाना चाहिए। बोतल के कॉर्क में छोटे-छोटे छेद होते हैं। इसलिए, ये आसानी से किसी भी गंध को अपने में अवशोषित कर सकते हैं। इससे वाइन का स्वाद खराब हो सकता है।

इस मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र click here मोदी का समाज के अंतिम व्यक्ति का उत्थान और विकास सुनिश्चित करने के लिए ‘अंत्योदय’ का अथक प्रयास ‘मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना’ के पीछे की प्रेरक शक्ति है.

इसलिए, बेहतर होगा कि इस विषय की जानकारी के लिए डॉक्टर से संपर्क करें।

.. अगर आपने सहजन के बारे में पहले नहीं सुना है, तो आप शायद अकेले नहीं हैं। सहजन एक प्राचीन...

अगर हमें स्कैल्प में खुजली होती है तो हमें पानी में थोड़ी सी वाइन मिलानी चाहिए और इससे अपने बालों को धोना चाहिए। स्वस्थ बालों के लिए, आपको स्वस्थ बालों के लिए अपने बालों की देखभाल की दिनचर्या में कुछ वाइन-संक्रमित उत्पादों को भी शामिल करना चाहिए।

You’re strictly pursuing your diet plan prepare and not missing just one working day In relation to consuming nutritious. But that Substantially awaited vacation is lined.

यदि हम रेड वाइन पीना पसंद करते हैं, तो हमें तब तक चिंता नहीं करनी चाहिए जब तक कि हम अनुशंसित मात्रा से अधिक न ले लें। यूरोप में इसे रेड वाइन की मध्यम खपत माना जाता है। यह होगा:

लेख की सामग्री हमारे सिद्धांतों का पालन करती है संपादकीय नैतिकता। त्रुटि की रिपोर्ट करने के लिए क्लिक करें यहां.

Report this wiki page